MIUI Dailer in POCO X5 Pro 5G : अब Mi के मोबाइल में मिलेगा कॉल रिकॉर्डिंग, इस फोन में आ गया पुराना MIUI Dailer.

लंबे समय बाद भारत में एमआई का कोई ऐसा स्मार्टफोन आया है जिसमें बिना वार्निंग के कॉल रिकॉर्डिंग हो सकती है। जी हां बीते 2 सालों से है चाहे रियल, एमआई, पोको या किसी और कंपनी का स्मार्टफोन हो सभी कंपनियों में गूगल का डिफॉल्टर आता हैं। जिसमें कॉल रिकॉर्डिंग करने पर एक वार्निंग मैसेज पहले आ जाते हैं। जिस कारण से आप कॉल रिकॉर्ड करते हैं तो सामने वाले व्यक्ति को पता चल जाता हैं। लेकिन अब इसे पोको ने सॉल्व कर दिया है। पोको ने अपनी नई POCO X5 Pro 5G स्मार्टफोन में एमआई के पुराने डायलर को वापस से ला दिया है। जिसके कारण इसमें अब ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग हो सकती है और वह भी बिना किसी वार्निंग के।

पोको एक्स5 प्रो 5जी एक उच्च क्षमता वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन है जो चीनी कंपनी शाओमी द्वारा बनाया गया है। यह एक 6.67 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है जो 1080 x 2400 पिक्सल रेजलूशन के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉइड 11 पर आधारित है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है।

यह फोन 6GB और 8GB रैम के साथ आता है जो 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ आते हैं। यह फोन 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल उल्ट्रावाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल माक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा, यह फोन 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी शामिल है।

यह फोन 5160 मिलीएम्प बैटरी के साथ आता है जो 33वॉट की तेज चार्जिंग के साथ आता है। इसके अलावा, यह फोन वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS, NFC, इंफ्रारेड, और USB Type-C कनेक्टिविटी के साथ आता है।

यह भी पढ़े   Ola Maps : आपकी मजिल पर पहुंचाएगा समय से पहले Google Maps को धराशायी करेगा Ola Maps.

इस पोको डिवाइस के 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत Flipkart पर 13 परसेंट डिस्काउंट के बाद 24,999 रुपये की बिक्री में खरीदने को मिल रहा है। जबकि इस फोन का ओरिजिनल प्राइस 28,999 रुपये का दिया हुआ है। वहीं बैंक ऑफर के तहत आपको ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड से 1500 रूपये की छूट मिल रही है। इसके साथ ही फ्लिप्कार्ट Axis बैंक कार्ड से फोन खरीदने पर 5 प्रतिशत का कैशबैक भी दिया जा रहा है। लेकिन आपको इसमें एक्सचेंज ऑफर नहीं दिया जा रहा है।

Poco के इस हैंडसेट में आप ग्राहकों को 6.67 Inch की एमोलेड डिस्प्ले मिलती है। इसके साथ ही आपको इसमें 120hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी मिलता है। प्रोसेसर के लिए आपको इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट का प्रोसेस मिलता है। साथ ही आपको इसमें 6 और 8 जीबी तक की रैमका ऑप्शन देखने कोउपलब्ध मिलती है। और 128 जीबी 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज ऑप्शन प्राप्त मिलता है। जो ऐंड्रॉयड 12 के आधार पर काम करता है।

फोटोग्राफी के लिए आपको इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरे का सेटअप मिलता है। जो OIS सपोर्ट के साथ 108 मेगापिक्सल के साथ उपलब्ध है। साथ ही आपको इस हैंडसेट में 2 मेगापक्सल मैक्रो कैमरा और 8 मेगा पिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिलता है। जबकि सेल्फी खींचने और वीडियो चैट के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

डिवाइस पॉवर के लिए 5000mAh की तगड़ी बैटरी दी जाती है, जो 67W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट में उपलब्ध है। फोन की सिक्यॉरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फोन कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल-सिम, 5G, वाई-फाई , ब्लूटूथ , GPS आदि फीचर्स भी शामिल हैं।