PVC Aadhaar Card: 50 रुपये में बन जाएगा ये शानदार आधार कार्ड, देखने में क्रेडिट कार्ड जैसा, न फटेगा… न गलेगा

PVC Aadhaar Card Order: अगर आप कोई गैर-सरकारी या फिर सरकारी काम करवा रहे हैं, तो आपको कई तरह के दस्तावोजों की जरूरत होती है। इनमें जितने भी दस्तावेज होते हैं, उनमें से आपको आधार कार्ड जरूर चाहिए होता है। मतलब आप समझिए कि बैंक में खाता खुलवाना हो, राशन कार्ड बनवाना हो, अपनी पहचान बतानी हो आदि। ऐसे ही नाजाने कितने कामों के लिए आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है। ऐसे में आप एक चीज को समझ गए होंगे कि आधार कार्ड को संभालकर रखना कितना जरूरी है। पर कई बार पानी में भीगने या अन्य कारणों की वजह से आपका आधार कार्ड खराब हो जाता है या हो सकता है। इसलिए अगर आप चाहें तो घर बैठे ही महज 50 रुपये में पीवीसी आधार कार्ड बनवा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप पीवीसी कार्ड कैसे बनवा सकते हैं और इसके फायदे क्या हैं।

आधार कार्ड की ओरिजिनल कॉपी हम सभी अपने पास रखते है, क्योंकि ये हमारी आईडी से जुड़ा एक जरूरी डॉक्यूमेंट्स है. लेकिन लंबे वक्त तक कागज से बना ये आधार पानी, ज्यादा इस्तेमाल की वजह खराब हो जाता हैं. इसलिए अब आप अपने आधार कार्ड को PVC कार्ड में कन्वर्ट करवा सकते हैं वो भी ऑनलाइन।

इसके लिए आप UDAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके 50 रुपये की फीस के साथ बनवा सकते हैं. जो आपके आधार कार्ड को खराब होने से बचाएगा.

आप आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मात्र 50 रुपए में प्लास्टिक वाला आधार कार्ड बनवा सकते हैं…. पीवीसी आधार कार्ड की सबसे खास बात ये होती है कि इसे बनाने में जिस प्लास्टिक का इस्तेमाल होता है, वह बाजार में मिलने वाले प्लास्टिक कार्ड की तुलना में बेहतर होता है. इसके अलावा इसका प्रिंट भी काफी अच्छा होता है