Whatsapp Unveiled Audio Sessions Feature : WhatsApp में आया Twitter स्पेस जैसा फीचर, ऐसे कर पाएंगे यूज़

Whatsapp Unveiled Audio Sessions Feature : एक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है और कंपनी लगातार अपने प्लेटफॉर्म के फीचर्स को अपडेट करती रही है. अब एक नए फीचर की जानकारी सामने आई है. इसकी मदद से अधिकतम 32 यूजर्स एक साथ ऑडियो सेशन का अरेंजमेंट कर सकते हैं. दरअसल, इससे पहले वीडियो ग्रुप कॉल का फीचर मौजूद है, लेकिन कई बार लोग प्राइवेसी के चलते अपने वीडियो को बंद कर देते हैं या फिर जरूरी ना हो तो कॉल को उठाते भी नहीं है.

WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन में जानकारी मिली है कि अधिकतम 32 लोग लाइव स्पोकन सेशन को जॉइन कर सकेंगे. वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने यह जानकारी शेयर की है. बीटा वर्जन 2.23.16.19 से कुछ यूजर्स को एक खास फीचर मिला है, जिससे वे एक ऑडियो सेशन का आयोजन कर सकते हैं.

इस फीचर को कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल
वॉट्सऐप का यह लेटेस्ट फीचर्स जिन लोगों के पहुंचा, उन्हें ग्रुप चैट के अंदर एक waveform icon आइकन मिलेगा. यह आइकन तभी दिखेगा, जब आपको इसका अपडेट मिला हो और वह उस ग्रुप के साथ कंपेटेबल हो.

वेव आइकन पर क्लिक करके यूजर्स आसानी से ग्रुप कॉल का सेशन आयोजित कर सकते हैं. एक बार सेशन एक्टिवेट होने के बाद उसमें अधिकतम 32 लोग शामिल हो सकेंगे और बोलना शुरू कर सकते हैं. अन्य ग्रुप्स की तरह यह फीचर ग्रुप में मौजूद हर एक यूजर्स के फोन में रिंग नहीं बजाएगा. सेशन को अगर बंद भी नहीं किया जाता है तो वह अपने आप 1 घंटे के बाद बंद हो जाएगा.

यह भी पढ़े   YouTube Channels : सरकार ने फर्जी खबरें फैलाने वाले 8 यूट्यूब चैनलों को किया बंद इनमें कोई आपका फेवरेट तो नहीं.

Telegram में पहले से है ये फीचर
वॉट्सऐप के बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया ऑडियो ग्रुप चैट वाला फीचर्स इंडस्ट्री के लिए नया नहीं है. Telegram में यह फीचर्स पहले से मौजूद है, जो यूजर्स को वॉयस ग्रुप चैट करने की सुविधा देता है, जो साल 2020 से मौजूद है.