Free Gas Cylinder : सरकार का बड़ा ऐलान! होली में सबको मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर.

देशभर में बढ़ती रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने राज्य के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी हैं। योगी सरकार ने होली में मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया हैं। सरकार में उज्ज्वला योजना के तहत अतिरिक्त सिलेंडर देने की घोषणा की है। साल में मिलने वाले यह दो अतिरिक्त एलपीजी गैस सिलेंडर हर साल होली और दीपावली में दिए जाएंगे।

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इस समय एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत लखनऊ में करीब 1090 रुपए के आसपास है। इसमें अन्य चार्ज शामिल नहीं किए गए हैं। बता दें कि अलग-अलग शहरों के हिसाब से वहां लगने वाले चार्ज के आधार पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं। गैस कंपनियों की ओर से गैस की कीमतों में हर रोज बदलाव किया जाता है।

सीएम योगी ने कहा, “उज्जवला योजना के लाभार्थियों को, दिपावली और होली पर उज्जवला योजना का एक-एक एलपीजी का सिलेंडर फ्री में उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश में करीब 1 करोड़ 74 लाख उज्जवला योजना के लाभार्थी हैं। इसके लिए बजट में तीन हजार 47 करोड़ 48 लाख रूपये का आवंटन किया गया है।

यह भी पढ़े   LPG Gas Cylinder : 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, ऐसे करें बुक.